Justice News Line | Best News Channel

Logo
October 23, 2024 3:21 am
Download

Advertisement

Search
Close this search box.
'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!

BJP Candidates List 2024: 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी,PM मोदी समेत 34 मंत्रियों के नाम शामिल।

Share This News

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने घोषणा की कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

लिस्ट में पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्र इस लिस्ट में चर्चित हैदराबाद सीट के उम्मीदवार का भी नाम है। हैदराबाद से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं. बीजेपी ने ओवैसी के खिलाफ माधवी लता (Dr. Maadhavi Latha) को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने तेलंगाना की 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। करीमनगर से बंदी संजय कुमार, निजामाबाद से अरविंद धर्मपुरी, जहीराबाद से बीबी पाटिल, मल्काजगिरी से ईटेला राजेंदर, सिकंदराबाद से जी किशन रेड्डी, हैदराबाद से डॉ माधवी लता, चेलवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी, नगरकुर्नूल से श्रीपी भरत, भोंगीर से बोरा नरसैयाह गौड़ को उम्मीदवार बनाया गया है।

कौन हैं माधवी लता?

हैदराबाद ओवैसी परिवार का गढ़  माना जाता है। ऐसे में भाजपा ने यहां से नए चेहरे पर दांव खेला है। डॉ. माधवी लता विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। माधवी लता का मुकाबला असदुद्दीन ओवैसी के सामने मोर्चा संभालेंगी। हालांकि ओवैसी को मात देना आसान नहीं है। क्योंकि ये सीट उनकी परंपरागत सीट रही है।

हैदराबाद सीट ओवैसी परिवार के लिए काफी अहम मानी जाती है। यहां 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा है।1984 में असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी इस सीट से पहली बार सांसद चुने गए थे। इसके बाद से 2004 तक इस सीट से सांसद रहे। 2004 से यह सीट उनके बेटे असदुद्दीन ओवैसी के पास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

‘चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला’, FM निर्मला

नई दिल्ली: Electoral Bond को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है,.

लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को

Patna: बिहार महागठबंधन में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर.

Navneet Rana को अमरावती से मिला टिकट, BJP ने

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  ने 7वीं.