Justice News Line | Best News Channel

Logo
July 20, 2024 9:35 am
Download

Advertisement

Search
Close this search box.
'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!

Paytm: आज के बाद बंद हो जाएंगी Paytm की ये सेवाएं!, नई एडवाइजरी जारी।

Share This News

Img 2021 11 29t041020z 8 4 1 U39qo2ku

*Highlights*

*Paytm से UPI पेमेंट नहीं बंद होंगे।

*रिचार्ज और बिल पेमेंट जारी रहेगा।

*Paytm पेमेंट बैंक वॉलेट ये सर्विस नहीं मिलेगी।

*NHAI ने की एडवाइजरी जारी।

नई दिल्ली: Paytm की तरफ से नई एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि यूजर्स को 15 मार्च के बाद नया फास्टैग अप्लाई कर देना चाहिए। ये एडवाइजरी सिर्फ उन यूजर्स के लिए है जिनके पास पेटीएम पेमेंट बैंक के द्वारा जारी किया गया फास्टैग है। आपको याद होगी कि Paytm Payment Bank पर RBI ने पिछले महीने कार्रवाई की थी, जिसके बाद बैंक की तमाम सर्विसेस पर रोक लगा दी गई थी। चूंकि, Paytm Payment Bank और Paytm ऐप के नाम एक जैसे हैं, तो लोगों में इसे लेकर काफी ज्यादा कन्फ्यूजन है। यूजर्स इस बात से परेशान हैं कि कौन-सी सर्विसेस चलेंगी और कौन-सी नहीं। आइए जानते हैं 15 मार्च के बाद भी पेटीएम की कौन-सी सर्विसेस मिलती रहेंगी और कौन सी नहीं।

रिचार्ज और बिल पेमेंट जारी रहेगा।

कंपनी का कहना है कि आप पहले की तरह ही पेटियम ऐप की मदद से बिल पेमेंट और फोन रिचार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा आप पहले की तरह ही इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके मूवी टिकट्स और अपने ट्रैवल टिकट्स को बुक कर पाएंगे।इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Paytm से UPI पेमेंट नहीं बंद होंगे।
नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने 14 मार्च को पेटीएम को यूपीआई में थर्ड पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (TPAP) के रूप में भाग लेने की अनुमति दे दी है। एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक और यस बैंक One97 कम्युनिकेशन लिमिटेड (OCL) के लिए पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर (PSP) बैंक के रूप में काम करेंगे। पेटीएम का थर्ड पार्टी ऐप प्रोवाइडर लाइसेंस मंजूरी का मतलब है कि ग्राहक पेटीएम ऐप से यूपीआई पेमेंट्स करना जारी रख सकेंगे।

Paytm QR और साउंडबॉक्स काम करती रहेगी।

Paytm QR और साउंडबॉक्स सर्विसेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ये पहले की तरह ही काम करती रहेंगी।

Paytm पेमेंट बैंक वॉलेट ये सर्विस नहीं मिलेगी।

अब सवाल आता है कि क्या आप पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। 15 मार्च के बाद आपको ये सर्विस नहीं मिलेगी। उससे पहले तक कंपनी इससे बैलेंस ट्रांसफर करने की सुविधा दे रही थी।

FASTag और NCMC कार्ड को रिचार्ज नहीं कर पाएंगे।

15 मार्च के बाद आप Paytm Payment Bank से जारी हुए FASTag और NCMC कार्ड को रिचार्ज नहीं कर पाएंगे। आपको इन्हें क्लोज करना होगा। इसके लिए आप बैंक को रिक्वेस्ट कर सकते हैं। जिसके बाद आप नया फास्टैग खरीद पाएंगे।

Paytm पेमेंट बैंक के वॉलेट के जरिए नहीं कर पाएंगे भुगतान ।

इन सब के अलावा आप पेटीएम ऐप का इस्तेमाल UPI पेमेंट के लिए कर सकते हैं। NPCI ने पेटीएम को थर्ड पार्टी UPI पेमेंट के लिए मंजूरी दे दी है। हालांकि, आप पेटीएम पेमेंट बैंक के वॉलेट के जरिए कोई भुगतान नहीं कर पाएंगे। आप इस ऐप का इस्तेमाल थर्ड पार्टी UPI ऐप की तरह कर सकते हैं। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी कर दी है। NHAI की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि यूजर्स को नया फास्टैग हासिल कर लेना चाहिए। खासकर ऐसे यूजर्स जिनका फास्टैग पेटीएम पेमेंट बैंक की तरफ से जारी किया गया है, उन्हें तुरंत इसे बदलवा लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

‘चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला’, FM निर्मला

नई दिल्ली: Electoral Bond को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है,.

लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को

Patna: बिहार महागठबंधन में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर.

Navneet Rana को अमरावती से मिला टिकट, BJP ने

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  ने 7वीं.