Justice News Line | Best News Channel

Logo
July 20, 2024 9:57 am
Download

Advertisement

Search
Close this search box.
'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!

कुख्यात गैंगस्टर ने की लेडी डॉन से शादी, दिल्ली पुलिस के सामने लिए सात फेरे।

Share This News

Bb1jk0i3

*काला जठेड़ी और लेडी डॉन मैडम मिंज ने की शादी।

*मैडम मिंज के पास है MBA की डिग्री।

*सुरक्षा के किए गए थे कड़े इंतजाम।

नई दिल्ली: कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज अब शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों ने दिल्ली के द्वारका में मौजूद संतोष गार्डन में सात फेरे लिए। इससे पहले दुल्हन यानी लेडी डॉन अनुराधा खुद स्कॉर्पियो ड्राइव करके सोनीपत से दिल्ली पहुंची। इस शादी में उसके साथ परिवार के लोग भी मौजूद रहे।

सुरक्षा के किए गए थे कड़े इंतजाम

किसी भी गैंगवार की आशंका से निपटने के लिए क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल, लोकल पुलिस और स्वाट कमांडो की टीम मौजूद थी. करीब 250 पुलिसकर्मी वर्दी और सिविल में पंडाल के बाहर और तैनात थे. शादी में करीब 70 से 80 मेहमान ही पहुंचे थे। वहां बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। बिना आईडी कार्ड चेक किए किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे।

बैंक्वेट हॉल के मुख्य द्वार से पहले ही पुलिस ने रास्ते पर बैरियर लगा दिया था। किसी भी अनजान शख्स को वहां जाने की इजाजत नहीं थी। शादी समारोह में मीडिया के कैमरे और मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत भी नहीं मिली। मीडियाकर्मी शादी में शामिल तो हुए लेकिन बिना कैमरे और मोबाइल के।

शादी में मेहमानों की एंट्री के लिए दो मेटल डिटेक्टर लगाए गए थे और सभी के लिए इन मेटल डिटेक्टर से ही गुजर कर अंदर जाना जरूरी था। वहां आने वाले हर मेहमान को एक-एक बार कोड भी दिया गया था, जिसकी स्कैनिंग के बाद ही मैरिज हॉल में एंट्री हो सकी। यानि पूरी सुरक्षा के बीच कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज ने शादी रचाई।

कौन है काला जठेड़ी?

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने शादी कर ली है। उसकी दुल्हन कोई और नहीं बल्कि राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा चौधरी है। जिसे जुर्म की दुनिया में मैडम मिंज के नाम से भी जाता है। अपनी शादी का हवाला देकर काला जठेड़ी ने अदालत से पैरोल मांगी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया था। काला जठेड़ी और उसकी गर्लफ्रेंड को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुलाई 2021 में सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। काला जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम था। उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं।

लेडी डॉन अनुराधा कभी राजस्थान के कुख्यात डॉन रहे आनंदपाल के साथ जुड़ी हुई थी। मगर आनंदपाल का एनकाउंटर हो जाने के बाद वही उसका गिरोह चलाती थी। बाद में अनुराधा संदीप उर्फ काला जठेड़ी के साथ काम करने लगी थी। फिलहाल, अनुराधा जेल से बाहर है और सोनीपत में संदीप उर्फ काला जठेड़ी के घरवालों के साथ रहती है।

साल 2023 में अनुराधा ने एक साक्षत्कार में साफ कर दिया था कि अब उसका क्राइम से कोई लेना देना नहीं है, अब वो सिर्फ एक हाउस वाइफ है और संदीप उर्फ काला जठेड़ी का घर संभाल रही है। अनुराधा अब नॉर्मल जिंदगी जीना चाहती है और जी भी रही है।

अब आपको काला जठेड़ी के बारे में भी बता देते हैं. काला जठेड़ी का असली नाम संदीप उर्फ काला है। वह हरियाणा सोनीपत का रहने वाला है।

शुरुआत में काला जठेड़ी झपटमारी, लूटपाट और हत्या की कोशिश जैसी वारदातों को अंजाम दिया करता था, लेकिन देखते ही देखते जठेड़ी ने अपनी गैंग बना लिया और जबरन उगाही करने के साथ-साथ, वो विवादित संपत्तियों में दखल देने लगा. काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था. लेकिन वो इतना कुख्यात बन गया कि हरियाणा पुलिस ने काला जठेड़ी की गिरफ्तारी पर सात लाख का इनाम घोषित किया हुआ था. जानकारी के मुताबिक एक तरह से काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का भी मुखिया बना हुआ था और दिल्ली के अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहा था. बताया जाता है कि वो लॉरेंस के इशारे पर ही काम कर रहा था. विदेशों में मौजूद कुछ गैंगस्टर भी उसके संपर्क में थे.

कौन हैं मैडम मिंज?  

36 वर्षीय अनुराधा चौधरी का जन्म 1987 में रामदेव के घर हुआ था। उन्होंने राजस्थान के चमड़िया कॉलेज से पढ़ाई की और उनके पास MBA की डिग्री है। अनुराधा चौधरी के शुरुआती जीवन में MBA की पढ़ाई के दौरान उन्हें फेलिक्स दीपक मिंज से प्यार हो गया। उन्होंने शादी की और शेयर ट्रेडिंग व्यवसाय शुरू किया, लेकिन लेनदेन में धोखाधड़ी के चलते उनपर कर्ज हो गया। पुलिस से मदद मांगी गई, लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण वे आपराधिक गतिविधियों में शामिल होती चली गईं।

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से थी नजदीकी।
बलबीर बानूड़ा ने वित्तीय सहायता के लिए अनुराधा को गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से मिलवाया। वह आनंदपाल के गिरोह का हिस्सा बन गई, जहां उसने आनंदपाल को अंग्रेजी और कपड़े पहनना सिखाया, जबकि आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 जैसे हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया। 2017 में आनंदपाल के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उनका रिश्ता खत्म हो गया।

काला जठेरी से मुलाकात?
आनंदपाल की मौत के बाद अनुराधा दिल्ली चली गई जहां वह लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से जुड़ गई। इसी दौरान उसकी मुलाकात एक अन्य कुख्यात गैंगस्टर काला जठेरी से हुई।

अनुराधा चौधरी को राजस्थान के सबसे क्रूर गैंगस्टरों में से एक माना जाता है, उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उनकी जीवन कहानी, सिनेमाई ‘रिवॉल्वर रानी’ की तरह, अपराध और साजिश में डूबी दुनिया की जटिलताओं और कठोर वास्तविकताओं को दर्शाती है। कहने वाले ये भी कहते हैं कि ये फिल्म उनके ही जीवन पर बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

‘चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला’, FM निर्मला

नई दिल्ली: Electoral Bond को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है,.

लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को

Patna: बिहार महागठबंधन में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर.

Navneet Rana को अमरावती से मिला टिकट, BJP ने

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  ने 7वीं.