Justice News Line | Best News Channel

Logo
July 20, 2024 8:14 am
Download

Advertisement

Search
Close this search box.
'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!

Bihar में CM नीतीश ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा मंत्रालय?

Share This News

Patna: CM Nitish Kumar ने शनिवार को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने इस बार JDU कोटे के मंत्रालय के लिए मंत्रियों को बदल दिया है। मंत्री महेश्वर हजारी को आईपीआरडी दिया है तो रत्नेश सदा को उत्पाद मध्य निषेध मंत्रालय का जिम्मा मिला है। अशोक चौधरी अब ग्रामीण कार्य मंत्री होंगे। वहीं, सुनील कुमार अब बिहार के शिक्षा मंत्री बनाए गए हैं।

विजय सिन्हा को मिला पथ निर्माण विभाग।

बिहार सरकार के कैबिनेट विभाग की तरफ से इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास सामान्य प्रशासन, गृह विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, निर्वाचन और ऐसे सभी विभाग जो किसी को आवंटित नहीं हुए हैं, वे सभी रहेंगे। वहीं, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को वित्त और वाणिज्य कर विभाग मिला है। डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को पथ निर्माण, खान एवं भूतत्व और कला संस्कृति एवं युवा विभाग मिला है, जबकि विजय कुमार चौधरी को जल संसाधन और संसदीय कार्य विभाग दिया गया है।

JDU कोटे के मंत्रियों को मिला ये विभाग।

बिजेन्द्र प्रसाद यादव को ऊर्जा, योजना एवं विकास विभाग, श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास, शीला कुमारी को परिवहन विभाग, जयंत राज को भवन निर्माण विभाग, मोहम्मद जमा खान को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, रत्नेश सदा को मध्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, मदन सहनी को समाज कल्याण विभाग और लेसी सिंह को खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग का जिम्मा मिला है।

BJP कोटे के मंत्रियों को मिला ये विभाग।

नीरज कुमार बबलू को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, नीतीश मिश्रा को उद्योग एवं पर्यटन विभाग, नितिन नवीन को नगर विकास आवास विभाग के साथ साथ विधि विभाग, दिलीप कुमार जायसवाल को राजस्व भूमि सुधार, प्रेम कुमार को सहकारिता, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, रेणु देवी को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग, मंगल पांडेय को स्वास्थ्य एवं कृषि विभाग, कृष्णनंदन पासवान को गन्ना उद्योग विभाग मिला है।

वहीं, ‘हम’ से संतोष कुमार सुमन को सूचना प्रौद्योगिकी, लघु जल संसाधन, आपदा प्रबंधन विभाग और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह को विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग मिला है। अब देखना यह है कि ये तमाम मंत्री कैसे अपने अपने विभाग के कार्यों को जनता के हित में यथाशीघ्र करवाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

‘चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला’, FM निर्मला

नई दिल्ली: Electoral Bond को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है,.

लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को

Patna: बिहार महागठबंधन में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर.

Navneet Rana को अमरावती से मिला टिकट, BJP ने

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  ने 7वीं.