Justice News Line | Best News Channel

Logo
July 18, 2024 8:53 pm
Download

Advertisement

Search
Close this search box.
'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-'चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला', FM निर्मला सीतारमण के अर्थशास्त्री पति का बड़ा बयान।-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!-लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को किया फेल? पूर्णिया में पप्पू यादव के साथ हो गया खेला!

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी ज्योतिर्विद से जानिए होलिका दहन में खास उपाय, अपनी राशि अनुसार ही डालें होलिका में सामग्री, बदल जाएगी किस्मत।

Share This News

Img 20240324 194045

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी ज्योतिर्विद, मो. नंबर: 9430669031

नई दिल्ली: Holi से पहले होलिका दहन किया जाता है। अब कुछ समय  ही शेष रह गया है। Hindu Dharam में होलिका दहन का विशेष धार्मिक महत्व है। शास्त्रों में भी इसका उल्लेख मिलता है। हमने आपके लिए देश दुनिया के जाने माने ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी  से बात कि और जाना कि आखिर आपकी राशि के लिए कौन सी सामग्री उपयुक्त होगी होलिका दहन में डालने के लिए। ये आपके लिए बहुत ही उपयोगी जानकारी है।

राशि अनुसार होलिका दहन में डालें ये चीजें

मेष राशि – गुड़ की आहुति दें।
वृषभ राशि – चीनी की आहुति दें।
मिथुन राशि- कपूर की आहुति दें।
कर्क राशि – लोहबान की आहुति दें।
सिंह राशि – गेहूं की आहुति दें।
कन्या राशि – कपूर की आहुति दें।
तुला राशि – सफेद तिल की आहुति दें।
वृश्चिक राशि – नारियल की आहुति दें।
धनु राशि – जौ और चना की आहुति दें।
मकर राशि – काले तिल की आहुति दें।
कुंभ राशि – काली सरसों की आहुति दें।
मीन राशि – चना की आहुति दें।

होलिका दहन के मंत्र

ऊं प्रहलादाय नम:
ऊं नृसिंहाय नम:
ऊं होलिकाय नम:
अहकूटा भयत्रस्तैः कृता त्वं होलि बालिशैः।अतस्वां पूजयिष्यामि भूति-भूति प्रदायिनीम्‌ ॥
अनेन अर्चनेन होलिकाधिष्ठातृदेवता प्रीयन्तां नमम्।

होलिका दहन की अग्नि में क्या डालें

घर में सुख शांति चाहिए- परिवार की सुख-शांति और तरक्की के लिए होलिका दहन की अग्नि में नारियल डालें। ये आपके जीवन के लिए वरदान साबित होगा।

दीर्धायु – लंबी आयु के लिए होलिका दहन में अपनी लंबाई बराबर काला धागा सिर से 7 बार घुमाकर अग्नि में डाल दें और भगवान विषणु से प्रार्थना करें कि मेरे जीवन के कष्ट दूर करें और मुझे रोग कष्ट से मुक्त कर दीर्घायु बनाएं।

विवाह –  कई बार देखा जाता है कि कई लोगों के विवाह में बड़ी परेशानी आती है। शीघ्र विवाह नहीं हो पाता है। तो ऐसे लोक होलिका की अग्नि में हवन सामग्री में घी मिलाकर डालें। विषणु भगवान अवश्य कृपा करेंगे।

होलिका दहन की पूजा सामग्री

होलिका दहन की पूजा सामग्री में बड़कुले, नारियल, गुलाल, घर की बनी गुजिया कच्चा सूती धागा, रोली, मौली, चंदन, हल्दी, कुमकुम, अक्षत, धूप, फूल, गाय के गोबर से बनी गुलरी, गेहूं की बालियां, बताशे, मिठाई, पूरियां, कलश, फल

700 साल बाद 9 शुभ योग में होलिका दहन

24 मार्च 2024 को होलिका दहन पर 700 साल बाद 9 दुर्लभ योग का महासंयोग बन रहा है। इस दिन लक्ष्मी योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, पर्वत योग, उभयचरी, सरल, वरिष्ठ, शश महापुरुष योग और अमला योग रहे हैं।

होली ला रही आपके जीवन में खुशियों की सौगात

इस बार होली पर ग्रह-नक्षत्रों शुभ स्थिति  में आपके लिए फलदायी साबित होगी। होली के बाद से दीपावली तक बिजनेस करने वालों के लिए भी अच्छी स्थितियां बन रही है। देश को आर्थिक रूप से लाभ होगा। रियल एस्टेट और स्टार्टअप्स तेसी से बढ़ेंगे। हर तरफ ईश्वर की इच्छा से खुशहाली आएगी।

होलिका दहन 2024 मुहूर्त
24 मार्च, रविवार को रात में 10:28 बजे भद्रा खत्म हो जा रहा है, उसके बाद आप होलिका दहन कर सकते हैं। ऐसे में होलिका दहन का मुहूर्त रात 10:28 पीएम के बाद से है।

नोट- होली के दिन काले रंग के वस्त्र नहीं पहनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories updates

‘चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला’, FM निर्मला

नई दिल्ली: Electoral Bond को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है,.

लालू ने बीमा भारती को किया पास, पप्पू को

Patna: बिहार महागठबंधन में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर.

Navneet Rana को अमरावती से मिला टिकट, BJP ने

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी  ने 7वीं.